22 June 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की गुफ्तगू, आखिर क्यों हो रही चर्चा?

ऋषिकेश : लोकसभा चुनाव प्रचार जोरों पर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऋषिकेश में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की छोटी सी मुलाकात और गुफ्तगू के खूब चर्चे हैं। राजनीतिक पंडित इस मुलाक़ात के कई मायने भी निकाल रहे हैं। हालांकि, धन सिंह रावत का कहना है कि पीएम मोदी ने उनसे चुनावी माहौल के बारे में बात की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से गहरा नाता रहा है, वह जब भी उत्तराखंड आते हैं तो यहां लोगों की आत्मीयता से सराबोर हो जाते हैं, लेकिन उनके दौरे की कुछ तस्वीरें चर्चा का विषय बन जाती है। ऋषिकेश में आयोजित चुनावी रैली की उनकी एक तस्वीर प्रदेश की सियासी फिजा में खूब तैर रही है। राजनीति के जानकार इस तस्वीर के कई निहितार्थ निकाल रहे है जिससे प्रदेश की सियासत में गरमाहट देखने को मिल रही है।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऋषिकेश में चुनावी सभा को सम्बोधित करने पश्चात मंच पर मौजूद पार्टी के पदाधिकारी व राज्य सरकार में मंत्रियों से मुलाकात की। इस दौरान जैसे ही पीएम मोदी कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के सामने पहुंचते हैं तो डॉ. रावत पीएम का अभिवादन करने के लिए हाथ जोड़ते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी बड़ी आत्मीयता से डॉ. धन सिंह रावत के हाथ थाम कर उनसे मुस्कुराते हुए बातचीत करने लगते हैं।

बातचीत के दौरान डॉ. रावत मुस्कराते हुए प्रधानमंत्री के सवालों का जवाब देते दिखे। पीएम मोदी और कैबिनेट मंत्री डॉ. रावत की यह संक्षिप्त मुलाक़ात प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गया। हालांकि कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत का कहना है कि चुनाव को ही पीएम ने उनसे पूछा जिसपर उन्होंने बताया कि पांचों सीटें बीजेपी अच्छे अंतराल से जीतेगी।

वहीं सियासी जानकारों की माने तो कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत प्रदेश के सबसे सक्रिय राजनेता हैं जो अपनी अलग कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं। इतना ही नहीं डॉ रावत भाजपा शीर्ष नेतृत्व के साथ ही प्रधानमंत्री की गुड़बुक में हमेशा रहे हैं। पीएम मोदी का मंच पर उन्हें तवज्जों देना प्रदेश की नई सियासी समीकरणों को हवा देने से कम नहीं हैं।