19 April 2024

नजीबाबाद : सरस्वती पुस्तकालय को डिजिटल बनाने का लिया संकल्प, गर्ग परिवार ने उपलब्ध कराया कंप्यूटर और प्रिंटर

नजीबाबाद : ज्ञान के भंडार सरस्वती पुस्तकालय में आयोजित एक कार्यक्रम में गर्ग परिवार की ओर से कंप्यूटर और प्रिंटर प्रदान किए गए । इस अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुस्तकालय के प्रधान उमापति गर्ग ने कहा कि पुस्तकालय को डिजिटल बनाया जाएगा उन्होने शीघ्र पांच कंप्यूटर देने तथा एक केविन बनवाए जाने की बात कही, इस अवसर पर नगर के गर्ग परिवार की ओर से स्व. विश्वपति गर्ग की स्मृति में पुस्तकालय को एक कम्प्यूटर और व प्रिंटर प्रदान किया, जिसका गर्ग परिवार की मंजू गर्ग व प्रभा गर्ग ने कम्प्यूटर सिस्टम का फीता काटकर शुभारंभ किया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रमा जैन कन्या महाविद्यालय के निर्देशक के सी मठपाल ने पुस्तकालय को ज्ञान का केंद्र बताते हुए शोध से संबंधित किताबों को जरूरी बताया उन्होंने कहा कि वह शीघ्र पुस्तकालय को शोध से संबंधित किताबें उपलब्ध कराएंगे विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार मुकेश सिन्हा पुस्तकालय में ज्ञानवर्द्धक पुस्तकें उपलब्ध कराने की बात कही।

उन्होंने पुस्तकालय के कम्प्यूटरीकृत होने का सपना पूरा होने पर हर्ष जताया। मंत्री विवेक अग्रवाल नैनू ने पुस्तकालय की कमेटी द्वारा भविष्य में जल्द दस कम्प्यूटरों की व्यवस्था कराएं जाने की बात कही। पुस्तकालय के उपाध्यक्ष अतुल कुमार माहेश्वरी ने पुस्तकालय को गर्ग परिवार द्वारा कम्प्यूटर दिए जाने पर कमेटी की ओर से उनका धन्यवाद दिया। इस अवसर पर वरिष्ठ साहित्यकार प्रदीप डेजी ने नजीबाबाद सरस्वती पुस्तकालय के इतिहास के बारे में आगुंतकों को विस्तार से बताते हुए पुस्तकालय की महत्वता पर प्रकाश डाला प्रकाश डाला। कार्यक्रम से पूर्व मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए।

कार्यक्रम को वरिष्ठ पत्रकार जितेंद्र जैन, अशोक अग्रवाल, विनोद मित्तल, पंकज अग्रवाल सुशील आर्य जितेंद्र कक्कड़, रामनाथ राजपूत, अभिनव गुप्ता आदि ने संबोधित किया इस मौके पर कम्प्यूटर सिस्टम चलाने में सहयोग करने वाले युवा पत्रकार नौशाद मुल्तानी के पुत्र बाबर मुल्तानी को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पुस्तकालया के नौ नये सदस्य अंकुर अग्रवाल, गौरव अग्रवाल, वीरेंद्र अग्रवाल, मनीष गर्ग, अनिल गर्ग, आशीष गर्ग, पुनीत गर्ग, सुनील गर्ग को बनाया गया। इसके अलावा सभासद पवन सिंह एडवोकेट को आजीवन मेम्बर बनाया गया है। वरिष्ठ साहित्यकार प्रदीप डेजी के संचालन में हुए कार्यक्रम में विनय कौशिक, राकेश शर्मा, नवीन अग्रवाल, अतुल रूहेला, पंकज अग्रवाल, मनीष जैन, पम्मी, उपेंद्र अग्रवाल, अंकुर अग्रवाल आदि मौजूद थे। माध्यमिक शिक्षणोत्तर संघ की बैठक में कर्मचारियों की के समर्थन में जिलाधिकारी और डीआईओएस से मिलने का फैसला लिया गया