19 April 2024

स्वयं सहायता समूहों ने चमोली के गांवों और नगरों में चलाया जागरुकता अभियान, मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए दिलाई मतदाता शपथ

चमोली : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिये आगामी 19 अप्रैल में शत प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप की ओर से चमोली जनपद में स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं। जिसके तहत बुधवार को स्वीप की ओर से स्वयं सहायता समूहों के सहयोग से जागरूकता अभियान संचालित करने के साथ ही मतदाता जागरूकता के लिए सार्वजनिक स्थलों पर बोर्ड लगाए गए।
स्वीप के तहत बुधवार को निर्धारित कार्यक्रम के तहत जनपद चमोली के थराली, कर्णप्रयाग, गौचर, पोखरी, नन्दप्रयाग, गोपेश्वर, पीपलकोटी और जोशीमठ में नन्दा देवी, अर्पिता, माँ बधाणगढ़ी, गौरा देवी, भुवनेश्वरी, उमंग, वैष्णवी स्वयं सहायता समूहों की ओर से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान समूह के सदस्यों ने मतदाताओं को मतदाता शपथ भी दिलाई। इसके साथ ही स्वीप टीम की ओर से मतदाताओं को जागरूक करने के लिये बदरीनाथ हाईवे के साथ ही ग्रामीण संपर्क मार्गों, सरकारी भवनों व सार्वजनिक स्थलों पर जागरूकता संबंधी बोर्ड लगाकर जागरूकता अभियान चलाया। साथ ही जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र की ओर से संचालित दिव्यांग जागरूकता रथ के माध्यम से हनुमान चट्टी, पांडुकेश्वर, गोविंदघाट, जोशीमठ, सेलंग, पैनी, हेलंग, लँगसी, पाखी क्षेत्रों में मतदाताओं को सक्षम अभियान की जानकारी दी गई। इस मौके पर राजेंद्र प्रसाद सती, सुंदर सिंह राणा, प्रबोध डिमरी आदि मौजूद थे।