27 May 2024

लोकसभा निर्वाचन : संवेदनशील मार्गाे पर जेसीबी मशीन और ऑपरेटर की समय रहते करें तैनाती – उप जिला निर्वाचन अधिकारी एनएस नबियाल

 
बागेश्वर : जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल के निर्देश के क्रम में लोकसभा सामान्य निर्वाचन में पोलिंग पार्टियों के संचरण में कोई बाधा न हो को लेकर उप जिला निर्वाचन अधिकारी एनएस नबियाल ने सड़क महकमें एवं कार्यदायी संस्थाओं के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सड़क मार्ग से जुड़े विभागों के अधिकारियों को लोक सभा चुनाव को देखते हुए उनके अधीन मोटर मार्गाे व पैदल रास्तों का वृहद सर्वे करते अतिवृष्टि व भू-स्खलन संभावित मार्गाे का चिन्हित कर पोलिंग पार्टियों के संचरण के लिए रूट चार्ट के अनुसार वैकल्पिक मार्गाे का प्लान भी तैयार करने के निर्देश दिए, ताकि पोलिंग पार्टियों का सुलभ आवागमन शीघ्रता से सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने संवेदनशील मार्गाे पर जेसीबी मशीन और ऑपरेटर की तैनाती समय रहते करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्वाचन ड्यूटी में लगे सेक्टर मजिस्ट्रेटों से भी सड़क मार्ग को लेकर लगातार समन्वय करते रहने को कहा है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं से सड़क मार्ग की मॉनिटरिंग के लिए एक-एक नोडल अधिकारी नामित करते हुए कार्य स्थल पर तैनात करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा जेसीबी के ऑपरेटर अपनी तैनाती स्थल में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे,ताकि मार्ग अवरुद्ध होने पर सुचारू करने की कार्रवाई यथा समय की जा सके। उन्होंने सेक्टर वार विस्तृत प्लान तैयार करते हुए इसकी सूची एआरओ को उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। बैठक में एआरओ मोनिका, अनुराग आर्य सहित कार्यदासी संस्थाओं के अभियंता मौजूद रहे।


You may have missed